राशन कार्ड : फिर आएगी बारी, न करें मारा-मारी

0
2940

बक्सर खबर : जिन लोगों को राशन कार्ड बनवाना है। वे परेशान न हों। अगर आप सरकारी अनुदान पर राशन पाने के हकदार हैं। तो आपको मौका मिलेगा। यह प्रकिया बंद होने वाली नहीं है। यह बातें सदर एसडीओ गौतम कुमार ने बक्सर खबर से कहीं। पिछले एक सप्ताह से राजपुर प्रखंड का आवेदन अनुमंडल कार्यालय में जमा हो रहा था। इस दौरान इतनी भीड़ जमा हुई कि पुलिस को विधि व्यवस्था बनाने के लिए आगे आना पड़ा। लाइन में खड़ी महिलाएं और पुरुष यही कह रहे थे। आज अंतिम दिन है। अगर हमारा आवेदन जमा नहीं हुआ तो हम कहां जाएंगे। इस सिलसिले में एसडीओ से बक्सर खबर ने स्थिति जाननी चाही। ऐसे लोग जो भीड़ के कारण फार्म जमा नहीं कर पाए। क्या उनको राशन से वंचित होना पड़ेगा। उन्होंने कहा ऐसा नहीं है। एक-एक सप्ताह के अंतराल पर सभी प्रखंड़ों को मौका दिया जाएगा।

पहले चरण में इसकी शुरुआत राजपुर से की गई। लेकिन इतने लोग आवेदन करने पहुंचे की विधि व्यवस्था का संकट खड़ा हो गया। पहली बात तो सभी जान लें। इसमें वैसे ही लोगों को आवेदन करना है। जिन्हें पूर्व से राशन नहीं मिलता है और वे गरीब हैं। जिन लोगों को हाल में अपात्र घोषित किया गया है। उन्हें आवेदन नहीं करना है। अगर वे यह दावा करते हैं कि वे राशन पाने के हकदार हैं तो उन्हें उचित कारण व साक्ष्य के साथ आवेदन करना होगा। हालाकि उन्हें आवेदन करने से मना नहीं किया गया है। जो भी फार्म जमा कर रहा है। वह जमा हो रहा है। लेकिन, जांच में गलत सूचना देने वालों के आवेदन जरुर छटेंगे। 24 जुलाई से इटाढ़ी प्रखंड का आवेदन लिया जा रहा है। इसी तरह एक-एक सप्ताह पर सभी प्रखंड़ों की बारी आएगी। एसडीओ ने कहा जल्द ही कम्प्यूटर का यह साफ्टवेयर प्रखंड स्तर पर अपलोड़ करने की तैयारी चल रही है। लोगों को वहीं यह सुविधा मिल सकेगी।

यज्ञ का पोस्टर

1 COMMENT

  1. Comment:sir ‘SDM sahab se mera anurodh hai ki rasan card ka farm block by block jama karane ki suvidha de q ki barsat me log ko aane Jane se paresani ho raha hai aapka samaj sewak Md. Ebran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here