करण की हत्या का खुलासा , अमन गया जेल

0
1619

बक्सर खबर : इटाढ़ी थाना के पुरुषोत्तमपुर के रहने वाले नौवीं कक्षा के छात्र करण की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। हत्या की पुरी योजना जेल में बंद अपराधी पवन सिंह ने बनायी थी। 28 फरवरी को घायल अवस्था में करण इटाढ़ी थाना के सरेंजा-सुक्रवलिया मार्ग पर पाया गया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी थी। जांच के दौरान 29 तारीख को सूचना मिली थी कि करण के साथ चीनी मिल मुहल्ले से अमन साथ गया था। जो फांउडेशन स्कूल का छात्र है।  वैसे तो अमन की उम्र करण से भी कम थी। पर वह बहुत ही शातिर है। उसके कम उम्र के कई अपराधियों के साथ साठ-गांठ थी। हत्या के अनुसंधान में यह बात पता चली है कि कुछ दिन पहले जेल भेज गए अपराधी पवन के इशारे पर उसने लाइनर की भूमिका अदा की। पवन की अदावत करण से थी। उसने इसकी मदद से उसकी हत्या करा दी। उसके पिता विनोद सिंह ने जिन लोगों का नाम इस मामले में दिया था। उसमें अमन भी शामिल था। दो दिनों तक पुलिस उसे पूछताछ करती रही। नाबालिग होने के कारण पुलिस इस मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रही थी। पर जब परिस्थिति जन्य साक्ष्य मिले तो अंतत: अमन को भी इस आरोप में शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस घटना की जानकारी पुलिस कप्तान उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बक्सर खबर को दी।

यही है पवन,
यही है पवन,

चाय वाले की हत्या में जेल गया है पवन 

बक्सर : पवन मुलत: पटना जिले का रहने वाला है। उसके पिता सिंचाई विभाग में थे। जो सेवानिवृत होने के बाद नगर के सुमेश्वर स्थान इलाके में घर बनाकर रहते थे। पवन उन्हीं का छोटा बेटा है। इसने सुमेश्वर स्थान इलाके में ही पिछले वर्ष चाय वाले की हत्या की थी। इस घटना के गवाह बने एक दुधिया को भी इसने रामबाग में गोली मारी थी। इसके अलावा सिकरौल लख पर इसने खाद व्यवसायी लाला पासवान को भी मारकर घायल कर दिया था।

नाबालिग अमन
नाबालिग अमन

 

अमन के पिता भी हैं आरपीएफ में जमादार
बक्सर : अमन अपने मांता-पिता का इकलौता पुत्र है। उसके पिता भानुप्रताप सिंह आरपीएफ में जमादार हैं। जो फिलहाल उड़ीसा में कार्यरत हैं। वे अपने बेटे को शहर में रखकर बेहतर भविष्य बनाने के लिए शिक्षा उपलब्ध करा रहे थे। पर उसकी संगति बिगड़ गयी थी। जिसका खामियाजा उसके परिवार को झेलना पड़ रहा है। इसे संयोग ही कहा जाएगा कि करण और अमन के परिवार के बीच में आपसी रिश्ता भी है। बावजूद इसके अपराधियों की संगति के कारण वह किसी अपने की हत्या का सूत्रधार बना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here