अंबेडकर चौक जाम करते दिव्यांगों को समझाते नगर कोतवाल

बक्सर खबर। सहायक उपकरण नहीं मिलने से जिले के दिव्यांग नाराज हैं। इन लोगों ने गुरुवार की दोपहर अंबेडकर चौक के पास स्टेशन रोड का जाम कर दिया। इनकी शिकायत थी पिछले दो बार से हमें डेट दे बुलाया जा रहा है। यहां आने के बाद भी शिविर की तिथियां निरस्त कर दी जा रही हैं। इससे हम खासे परेशान हैं। उनका आरोप है कि शिविर लगाने वाले अधिकारी सांसद के नहीं आने के कारण उन्हें उपकरण प्रदान नहीं कर रहे हैं।

अंबेडकर चौक के पास स्टेशन रोड जाम करते दिव्यांग

इस वजह से उन्हें बार-बार दौड़ाया जा रहा है। स्टेशन रोड जाम होने पर तत्काल वहां नगर कोतवाल अविनाश कुमार पहुंचे और उनसे बातचीत कर जाम समाप्त कराया। इस क्रम में दिव्यांगों का साथ सामाजिक कार्यकर्ता रामजी सिंह व आशुतोष दुबे ने दिया। इन युवाओं ने भी आरोप लगाया। प्रशासन इनकी समस्या को ध्यान में रखे। राजनीतिक वाह-वाही लुटने के लिए उन्हें परेशान नहीं किया जाए।

add

पाठकों को हम यहां बता दें कि भारत सरकार की योजना के तहत यह सहायक उपकरण बांटे जाने हैं। आठ जून को वितरण की पहली तारीख थी। उस दिन सदर बीडीओ को इसका नोडल पदाधिकारी बनाया गया था। बक्सर खबर ने उनसे संपर्क किया। क्या कारण है जो बार-बार तिथि निरस्त हो रही है? इस प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा यह तो जिला से पता चलेगा। अभी मुझे वितरण की जानकारी नहीं है। जबकि मौके पर पहुंचे दिव्यांग जनों ने बताया उन्हें मोबाइल पर इसका मैसेज आया था। 14 को वितरण होगा, लेकिन यहां आने पर देखा गया कि 14 की जगह कलम से उसे 15 बना दिया गया है। इसके लिए आखिर जिम्मेवार कौन है।
वीडियो- आप भी देखें सामाजिक कार्यकर्ता और दिव्यांगों ने क्या कहा