आईटीआई के परीक्षार्थियों ने शहर में काटा बवाल, पुनः परीक्षा का बहिष्कार

1
853

बक्सर खबर। आईटीआई में दाखिले के लिए परीक्षा दे चुके छात्रों की पुनः परीक्षा ली जा रही है। जिसका छात्रों ने विरोध कर दिया है। परीक्षा बहिष्कार के बाद छात्र एवं युवा सड़क पर आ गए हैं। उनके द्वारा जगह-जगह सड़क को जाम किया गया है। इस वजह से पूरा शहर अस्त-व्यस्त हो गया है। पुलिस चौकी पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने कहा पूर्व में ली गई परीक्षा के आधार पर ही हमारा दाखिला होना चाहिए। उनके अनुसार चार बार पहले परीक्षा ली गई और उसे रद्द कर दिया गया। खबर के साथ विरोध करने वालों का वीडियो संलग्न है। आप उनकी बातें सुन सकते हैं।

इस परीक्षा के विरोध का एक मुख्य कारण यह रहा कि पहले परीक्षा आईटीआई कॉलेज में ही ली जाती थी। उसे कदाचार मुक्त करने के लिए प्रशासन ने इस बार शहर के कुछ हाई स्कूलों में सेंटर बनाया था। वहां सख्त निगरानी हो रही थी जिसके बाद उग्र छात्र परीक्षा का बहिष्कार कर सड़क पर आ गए। मौजूदा हालात पर नियंत्रण के लिए प्रशासन और पुलिस मशक्कत कर रही है। सूचना के अनुसार बुनियादी विद्यालय, चरित्रवन में इंदिरा हाई स्कूल, बालिका उच्च विद्यालय पुराना अस्पताल, बीबी हाई स्कूल के सामने प्रदर्शन किया जा रहा है।

1 COMMENT

  1. अब एक ही परीक्षा चार बार कराने का क्या तर्क देंगे सरकार? यही न कि पीछली परिक्षाएं कदाचार सहित थी। शर्म नहीं आती ये कहते? अपने सिस्टम को क्यों नहीं कोसते?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here