वीआइपी चौक से हटेगा अतिक्रमण, शहर वाले बजाए बंशी

0
3480

बक्सर खबर : सावधान शहर के विआइपी चौक से अतिक्रमण हटने वाला है। जिन्होंने अवैध कब्जा जमा रखा है वे अभी से चेत लें। क्योंकि डीएम रमण कुमार को उस खास चौका अतिक्रमण नागवार गुजारा है। एसडीओ को लिखे गए पत्र में उन्होंने नाराजगी जताई है। समाहरणालय के समक्ष स्थित नाके पर हमेशा अतिक्रमण व्याप्त रहता है। एक तरफ न्यायालय है, दूसरी तरफ समाहरणालय। बावजूद इसके वहां सड़क पर दुकानें लगी रहती हैं। इससे तुरंत हटाया जाए। डीएम का यह पत्र मंगलवार को जारी हुआ है। इसके बाद अनुमंडल प्रशासन कठघरे में हैं।

हालाकि इससे शहर वालों को भयभीत होने की जरुरत नहीं है। डीएम ने सिर्फ अपने कार्यालय के बाहर ही ऐसा करने की बात कही है। इसमें शहर की चर्चा नहीं है। एसडीओ को दिए गए फरमान में एक और बात कही गई है। यहां समाहरणालय के समक्ष आए दिन धरना प्रदर्शन होता रहता है। सरकारी कार्यालय के समक्ष धरना और प्रदर्शन की अनुमति देना उचित नहीं है। इसकी हिदायत दी गई है। हालाकि डीएम ने अपने पत्र में सारी जिम्मेवारी एसडीओ पर डाली है। खुद बचते नजर आए हैं। वे चाहते तो धरना प्रदर्शन की अनुमति न देने का सीधा आदेश भी जारी कर सकते थे।

यज्ञ का पोस्टर

बहरहाल डीएम के आदेश का क्या असर होता है। यह तो आने वाला समय बताएगा। लगे हाथ सदर एसडीओ गौतम कुमार से पूछा गया। डीएम ने आदेश जारी किया है। इस पर अमल कब तक होगी? उन्होंने कहा आज तो हम लोगों ने रामरेखा घाट, सर्किट हाउस के आस-पास के इलाके से अतिक्रमण हटावाया है। क्योंकि सावन मेले की भीड़ है। समाहरणालय चौक पर पहले की कार्रवाई हुई थी। पुन: कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here