बैठक को संबोधित करते डीएम व एसपी

बक्सर खबर। ईद के दिन शहर में बड़े वाहन नहीं चलेंगे। इसका आदेश जिला प्रशासन ने जारी किया है। त्योहार के दौरान लोगों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो। इसको ध्यान में रखते हुए सभी प्रमुख चौक-चौराहों एवं वैसे स्थानों पर जहां मेला लगता हो। विशेष सतर्कता बरती जाएगी। जिलाधिकारी एवं पुलिस कप्तान के द्वारा इसका संयुक्त आदेश जारी कर दिया गया है।

गुरुवार को आदेश के अनुपालन के लिए जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं विधि व्यवस्था में लगाए गए स्टेटिक दंड़ाधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलायी गई। संभवत: 16 तारीख को ईद का त्योहार मनाया जाना है। नगर भवन में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी राघवेन्द्र सिंह व पुलिस कप्तान राकेश कुमार उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा यह त्योहार अमन और भाईचारे का है। इस लिए हम सभी को इसमें सहयोग करना है।

add

सभी पदाधिकारी उपलब्ध संसाधनों का मुआयना कर लेंगे। गाडिय़ों एवं माइक को दुरुस्त कर लेना है। त्योहार के दिन बक्सर एवं डुमरांव नगर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसका विशेष ध्यान रखना है। किसी भी स्थिति में जरुरत पडऩे पर जिला में कंट्रोल रुम बनाया गया है। जिसका नंबर 06183-223333 है, फोन किया जा सकता है। साथ ही सबके पास मोबाइल है, जरुरत पडऩे पर वरीय अधिकारियों को सूचना दें। हम लोग मौके पर पहुंच जाएंगे। इस जिले का अपना इतिहास रहा है। यहां कोई भी त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होता है। इसकी गरीमा को बनाए रखना है।

add

यह आदेश 16 तारीख की सुबह 6 बजे से 18 तारीख की शाम पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। पुन: आदेश की समाप्ति पर इसकी समीक्षा की जाएगी। पुलिस कप्तान राकेश कुमार ने कहा सभी लोग अपने तय स्थान को आज ही देख लें। इससे उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करने में सुविधा होगी। फायर बिग्रेड की गाडिय़ों को पानी से भरकर तैयार रखा जाए। किसी भी समय जरुरत पडऩे पर इनका प्रयोग हो सके। पुलिस के लोग विशेष सतर्क रहेंगे।

add

शहर में चलने वाली बाइक वगैरह को भी निर्देश देते रहना है। गति नियंत्रित रहे, हेलमेट का प्रयोग चालक करें। प्रशासन द्वारा जारी आदेश में यह बताया गया है कि कुल 74 जगह स्टैटिक दल जिले में तैनात रहेंगे। इसके अलावा 12 सेक्टर तथा 4 गश्ती दल कार्य करेंगे। सभी लोग आपस में तालमेल बनाकर काम करेंगे। इन्हीं शुभकामनाओं के साथ बैठक समाप्त हुई।

नगर भवन की बैठक में शामिल पुलिस पदाधिकारी