-कालेज के समक्ष प्रदर्शन करते कालेज अध्यक्ष व अन्य

बक्सर खबर। महर्षि महाविद्यालय में शुक्रवार की सुबह जमकर हंगामा हुआ। छात्र संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष रवि कुमार यादव व कुछ युवा छात्रों ने कालेज के गेट पर ताला जड़ दिया। उनका कहना था महाविद्यालय समय से खुले, सभी प्राध्यापक समय से यहां पहुंचे। तब जाकर प्रदर्शन समाप्त होगा। वहीं दूसरी तरफ कालेज के प्राध्यापक परेशान थे। क्योकि 7: 10 से इंटर प्रथम वर्ष की परीक्षा होनी थी। पहले आग्रह विनय शुरू हुआ।

लेकिन बात नहीं तो कुछ प्राध्यापक आगे आए। जिनके साथ छात्रों की बक-झक और धक्का-मुक्की भी हुई। यह सबकुछ होते-होते सवा आठ बज गए। कालेज के प्राचार्य नहीं थे। प्रदर्शनकारी छात्रों ने प्रभारी प्राचार्य को अपना मांगपत्र सौंपा। उसके बाद परीक्षा प्रारंभ हो सकी। कुछ छात्र जो कालेज के मैदान में परीक्षा शुरू होने का इंतजार करते रहे। वे परीक्षा में शामिल हो गए। लेकिन, कुछ ने वहां हो रहे प्रदर्शन को देख घर जाना उचित समझा। उनकी परीक्षा इस राजनीति की भेंट चढ़ गई।

कालेज परिसर में परीक्षा शुरू होने का इंतजार करते छात्र

प्रदर्शनकारियों ने कालेज प्रबंधन से मांग कि उनकी परीक्षा दुबारा लेने का इंतजाम हो। सूत्रों ने बताया इन छात्रों ने प्राध्यापक भरत कुमार चौबे के साथ बदसलूकी की। वहीं छात्रों ने कहा उन्होंने हमारे साथ अभद्रता की। मामला जो भी हो यह सबकुछ कालेज के गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की हड़ताल के पक्ष में किया गया कदम था। जिससे विश्व विद्यालय प्रशासन पर दबाव बन सके। क्योंकि कालेज के अधिकांश काउंटर बंद हैं। किसी तरह की सूचना अथवा अन्य कार्य के लिए छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है।

add