लोगो भ्रष्टाचार

बक्सर खबर : कंट्रोल की दुकान से मिलने वाला किरासन का तेल अब सबको नहीं मिलेगा। सरकार ने इसके आवंटन में भारी कटौती की है। यह भ्रम फैलाकर कुछ लोग नवंबर माह का तेल पीने की जुगत में है। क्योंकि गरीब पात्र परिवारों को नवम्बर माह का तेल नहीं मिला। वह हर आम आदमी परेशान है। जिसके घर में मिट्टी का चुल्हा जलता है। अथवा घर में लालटेन जलती है। क्योंकि उसे अपने हिस्से का तेल भी अब सरकारी तंत्र देने को तैयार नहीं। सूचना के अनुसार जिले में आम जनों के बीच बंटने वाला मिट्टी तेल इस माह वितरित नहीं हुआ। इसका जवाब कोई नहीं दे पा रहा है।

शहर में बंद, गांव में दो लीटर मिलेगा तेल
बक्सर खबर : आपूर्ति विभाग के अनुसार इस माह नए आदेश में शहरी क्षेत्र में मिट्टी तेल का विरतण नहीं होगा। ग्रामीण पात्र परिवारों के बीच 2 लीटर तेल दिया जाना है। वह भी उसे जिनका नाम पा़त्र परिवार की सूची में है। इसके अलावा बीपीएल, अथवा एपीएल का तेल मिलना संभव नहीं। इसी मौका का लाभ उठा नवम्बर माह का तेल वितरित नहीं किया जा रहा।
प्राप्त हुआ है 3 लाख 12 हजार लीटर तेल
बक्सर : दो माह पूर्व तक जिले को प्राप्त होने वाले किरासन तेल के आवंटन में आधे से अधिक की कटौती हो गई है। पहले जहां 7 लाख लीटर तेल मिलता था। उसकी जगह इस माह 3 लाख 12 हजार लीटर का आवंटन मिला है। लेकिन इसका वितरण क्यों नहीं हुआ। इसका जवाब देने वाला कोई नहीं। जिला आपूर्ति पदाधिकारी शिशिर मिश्रा से संपर्क का प्रयास किया गया। उनके फोन का नंबर नहीं मिला। उनकी जगह सदर सदर एसडीओ गौतम कुमार के समक्ष यह समस्या रखने का प्रयास किया गया। उनके फोन पर घंटी जाती रही। उनसे भी इस विषय पर चर्चा नहीं हो सकी। लेकिन चर्चा की देरी में गरीब के तेल पर नजर नहीं रखी गई तो तेल पीने वाले सब डकार जाएंगे।

1 COMMENT

Comments are closed.