बालमजदूरी कराने वाला गिरोह गिरफ्तार, छप्पन बच्चे बरामद

0
751

बक्सर खबर : बच्चों से मजदूरी कराने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। रेलवे सुरक्षा बल और रेल पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में शनिवार की सुबह इसका खुलासा हुआ। पटना से जम्मू-काश्मीर ले जाए जा रहे कुल 32 बच्चों को अर्चना एक्सप्रेस से बरामद किया गया। जिन्हें नौ तस्कर विभिन्न जिलों से एकत्र कर ले जा रहे थे। मुख्यालय की सूचना पर सुबह स्थानीय स्टेशन पर अर्चना एक्सप्रेस को रोका गया। तलाशी के दौरान 32 बच्चे और 9 तस्कर हिरासत में लिए गए। जांच में यह बात सामने आयी कि सभी बच्चे मुस्लिम हैं साथ ही नाबालिग भी।

कई जिलों के हैं बच्चे
बक्सर : रेलवे पुलिस ने बताया कि यह बच्चे कटिहार, फारबीस गंज, अररिया, किसनगंज, सुपौल व उत्तर प्रदेश के बलियां जिले के हैं। इन सभी को पहले पटना ले जाया गया। वहां से इन्हें जम्मु और कुछ को भदोही में ले जाना था।

कटिहार और सुपौल के हैं तस्कर
बक्सर : बच्चों की तस्करी करने वाला गिरोह बिहार के कटिहार और सुपौल का है। जो हिरासत में लिए गए हैं उनमें तेतला हुसैन, शमशेर आलम, सरफराज, आशीफ, कालेबूल, शहनवाज, मोहम्मद शमशाद, मैनुदिन, कुर्बान शामिल हैं। इन सभी को हिरासत में रखा गया है। इनके द्वारा बच्चों के परिवार वाले से संपर्क साधा जा रहा है।

पटना में भी पकड़े गए हैं 24 बच्चे
बक्सर : रेल पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई के बाबत एसपी रेल पीके मिश्रा ने बताया कि पटना में भी 24 बच्चों और 2 तस्करों को दबोचा गया है। बक्सर में बरामद बच्चों की संख्या 32 हैं। वहां नौ तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है। इस रैकेट में और कौन-कौन से लोग शामिल हैं। बक्सर रेल थानाध्यक्ष योगेन्द्र कुमार ने बताया कि प्राथमिकी की प्रकिया चल रही है। सबका डिटेल बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here