डुमरांव में इनकम टैक्स का छापा, जमा किए थे पांच करोड़

0
9268

बक्सर खबर : आयकर विभाग ने डुमरांव के राज गोला में छापामारी की है। सोमवार की दोपहर पटना से पहुंची टीम ने अमर ट्रेडिंग कंपनी के कार्यालय पर रेड मारी। सूचना है कि उक्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान द्वारा नोट बंदी के दौरान पांच करोड़ रुपये जमा किए गए हैं। 8 नवम्बर से 31 दिसम्बर के बीच इतनी बड़ी राशि के पुराने नोट कहां से आए। जांच इसी बिंदू से शुरु हुई।

व्यवसायी बंटू केशरी ने बताया कि उनका व्यवसाय है। वे तेल, डालडा, रिफाइन, सूजी व मैदा का कारोबार करते हैं। इसकी जांच भी शुरु हुई। पता चला इनका वार्षिक टर्न ओवर तीस करोड़ के लगभग है। इतना बड़ा कारोबार होने के बाद आप टैक्स कितने का देते हैं। इसका उचित जवाब व्यवसायी नहीं दे सके। सूचना के अनुसार कार्रवाई जारी है। अभी आयकर अधिकारी व व्यवसायी कोई भी मीडिया से रूबरू नहीं हो रहा है। जिससे मामले की पूरी सच्चाई सामने आ सके।

1 COMMENT

  1. *एयरटेल ने किया पूरे देश में फ्री रोमिंग का ऐलान,*1 अप्रैल से मिलेगा फायदा, विदेशी रोमिंग पर भी राहत*
    Updated: Feb 27 2017 08:39 p.m. | Written by जनसत्ता ऑनलाइन
    भारती एयरटेल ने देश भर में रोमिंग चार्ज खत्‍म करने की घोषणा कर दी है। कंपनी के अनुसार, एयरटेल के उपभोक्‍ताओं को पूरे भारत में फ्री इनकमिंग कॉल्‍स/एसएमएस मिलेंगी तथा आउटगोइंग कॉल्‍स पर प्रीमियम शुल्‍क नहीं वसूला जाएगा। एयरटेल ने कहा है कि ग्राहकों को 1 अप्रैल से फ्री रोमिंग की सुविधा मिलेगी। एयरटेल ने कहा है कि 1 अप्रैल से ग्राहकों से डाटा रोमिंग चार्जेस नहीं लिए जाएंगे। यानी कि किसी ग्राहक के एक सर्किल से दूसरे सर्किल में जाने पर भी उसका घरेलू डाटा पैक काम करता रहेगा। विदेशी रोमिंग पर कंपनी का कहना है कि बेसिक दिन के पैक के आधार पर डेली बिलिंग एडजस्‍ट की जाएगी, ऐसा उन ग्राहकों के लिए भी किया जाएगा, जिन्‍होंने कोई रोमिंग पैक नहीं ले रखा हो। एयरटेल का यह कदम मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो इंफोकॉम द्वारा यह घोषणा करने के सप्‍ताह भर बाद आया है कि वह अपने नेटवर्क पर किसी तरह का रोमिंग चार्ज नहीं वसूलेगी। इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि जियो का मुकाबला करने के लिए एयरटेल और आइडिया सेल्‍युलर रोमिंग मुफ्त करने का ऐलान कर सकते हैं। कंपनी ने इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए इसका एक्टिवेशन और बिलिंग प्रोसेसर सरल कर दिया है। कंपनी के इस कदम का फायदा देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी के 26.8 करोड़ ग्राहकों को होगा। पहले से रिलायंस जियो के फ्री वॉयस और डेटा ऑफर की मार झेल रही देश की नंबर 2 और नंबर तीन कंपनी वोडाफोन व आइडिया को भी भारती एयरटेल के इस कदम के बाद अपने ग्राहकों को बचाए रखने के लिए रोमिंग फ्री करनी पड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here