बक्सर खबर। सीबीएसई बोर्ड ने मंगलवार को दसवीं के छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। पूरे दिन जगह-जगह उत्साह का माहौल रहा। स्कूल, कोचिंग संस्थान और सफल प्रतिभागियों के घरों में जश्न का माहौल रहा। परीक्षा परिणाम की घोषणा के बाद एक-एक कर जिले के छात्रों का नाम सामने आता गया। इस वर्ष जिला का सबसे होनहार छात्र अथवा छात्रा कौन रही। यह पता लगाने के क्रम में बक्सर खबर को चौबीस घंटे से अधिक का समय लग गया।

बातचीत के क्रम में यह पता चला वूड स्टाक की छात्रा अंजली इस वर्ष की जिला टॉपर है। उसने कुल 97. 6 प्रतिशत अंक अर्जित किए हैं। वह पंजाबी मुहल्ला निवासी अमित कुमार की पुत्री है। मां ममता देवी हाउस वाइफ हैं। यह परिवार मूल रुप से सिमरी प्रखंड के नियाजिपुर गांव का रहने वाला है। उसके परिजनों ने बेटी का दाखिला डीपीएस रांची में कराया है। अंजली के अनुसार वह सिविल सेवा की तैयारी करना चाहती है। बक्सर खबर को उसने बताया मैंने संत पौल स्कूल सासाराम से परीक्षा दी थी। इस लिए वहां के अखबारों में मेरा नाम छपा है। जबकि मैं वूड स्टाट की छात्रा हूं।


सत्यप्रकाश और रीतेश रुपम रहे अव्वल
बक्सर खबर। कैम्ब्रीज स्कूल के छात्र सत्यप्रकाश पांडेय जिले के दूसरे टॉपर रहे। उन्होंने अपने परिश्रम से कुल 97 प्रतिशत नंबर अर्जित किए हैं। उनकी इस सफलता पर स्कूल व माता-पिता ने खुशी व्यक्त की है। इसी स्कूल के रीतेश रुपम ने 96.8, कृति सिंह ने 96.1, ख्याती पांडेय ने 95.8, खुशी खेमका ने 95.6 अंक अर्जित किए हैं। विद्यालय के निदेशक मोहन चौबे के अनुसार 5 छात्रों ने 95 प्रतिशत और 16 छात्र-छात्राओं ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। विद्यालय के छात्रों का परिणाम 100 प्रतिशत रहा है।
फाउंडेशन स्कूल की सुगंधा रही टॉपर
बक्सर खबर। नगर के फांउडेशन स्कूल के अनुसार उनकी छात्रा सुगंधा ने 95.2 अंक प्राप्त किए हैं। वह स्कूल की टॉपर बनी है। अन्य छात्रों में नवीन कुमार ने 94.8, विनय गुप्ता ने 94.8, खुशी केशरी ने 94.3, सौरव ने 93.5, शिवम उपाध्याय ने 92.3, महावीर ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। अन्य छात्रों में प्रिया, आरती, अभिषेक, विनय, हिमांशु, अमन, सृष्टि, आयुष, साक्षी, नीतीश, रोहीत, ऋषभ, प्रियांशु, सुधांशु, प्रकाश, बलवंत आदि ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

बिहार सेन्ट्रल स्कूल के छात्र

बिहार सेन्ट्रल स्कूल के छात्रों ने किया शानदार प्रदर्शन
बक्सर खबर। बिहार सेन्ट्रल स्कूल बाइपास रोड के छात्रों ने भी दसवीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है। सभी छात्रों को विद्यालय के सचिव सरोज सिंह ने सफलता की शुभकामना दी है। उनके अनुसार निरंजन पांडेय ने 96, रविरंजन ने 95, अश्विन पटेल ने 94, अजय कुमार ने 94, अंकित ने 93, रीतू कुमारी ने 93, आशिष पटेल ने 94, साक्षी ने 94.5, सौम्या ने 93.4, रवि तिवारी ने 92.2, अंशु श्रीवास्तव ने 91.2, खुशबू राज ने 85.2, सुफिया परविन ने 84.5, साहिन परविन ने 84.1, अंकुर उपाध्याय ने 82 प्रतिशत अंक अर्जित किए हैं।

add