जांच में फर्जी मिला शिक्षक का प्रमाण पत्र, मामला दर्ज

0
1228

-एक दर्जन से उपर फर्जी शिक्षकों पर हो चुकी है कार्यवाई
बक्सर खबर। फर्जी शिक्षकों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रही है। नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की हो रही जांच के क्रम में ब्रह्मपुर प्रखंड के एक और शिक्षक का प्रमाण पत्र फर्जी निकला। निगरानी विभाग के इंस्पेक्टर ईश्वरी प्रसाद ने शिक्षक मो. सिराजुद्दीन के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। जो मिडिल स्कूल चकनी में कार्यरत है।

गौरतलब है कि इन दिनों लगातार नियोजित शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच की जा रही है। इसी कड़ी में प्रखंड के मिडिल स्कूल चकनी में नियोजित प्रखंड शिक्षक मोहम्मद सिराजुद्दीन पिता मोहम्मद कासिम का प्रमाण पत्र जांच के दौरान फर्जी पाया गया। जिसका नियोजन वर्ष 2015 में हुआ था। इसके सभी सर्टिफिकेट्स जांच के लिए बिहार मदरसा बोर्ड व बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पास भेजा गया।

प्रमाण पत्रों की जांच में नाम एवं पिता का नाम कार्यालय अभिलेख से भिन्न बताया गया। इसके बाद निगरानी इंस्पेक्टर द्वारा सिराजुद्दीन के खिलाफ फर्जीवाड़ा के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई। इस तरह की कार्रवाई काफी दिनों से चल रही ह। जिसके तहत एक दर्जन से अधिक शिक्षकों के ऊपर अब तक गाज गिर चुकी है। आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here