बक्सर खबर। प्रयाग के कुंभ क्षेत्र में आज बुधवार को लक्ष्मी नारायण महायज्ञ की जलभरी हुई। इस जल यात्रा में इतनी भीड़ जमा हुई की प्रशासन ने अगले दिन शोभा यात्रा निकालने का आग्रह किया। अब त्रिदंडी सेवा आश्रम चरित्रवन बक्सर द्वारा यहां कुंभ क्षेत्र में गुरुवार को शोभा यात्रा निकाली जाएगी।

प्रशासन ने इसके लिए दोपहर 12:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक का समय दिया है। हाला कि जलभरी का विधान आज ही पूरा कर लिया गया। गुरुवार को एकादशी की तिथि है। पूज्य जीयर स्वामी जी एवं यहां पिछले कई दिनों से कल्पवास कर रहे हजारों श्रद्धालु त्रिवेणी संगम पर स्नान करेंगे। शोभा यात्रा कार्यक्रम में बिहार और उत्तर प्रदेश से आए हुए हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे।

जीयर स्वामी संग बाबा राम देव

आज बुधवार को जल यात्रा प्रारंभ होने के समय योग गुरु बाबा रामदेव पहुंचे थे। अपने आधे घंटे के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं को योग की शिक्षा दी। कार्यक्रम के दौरान त्रिदंडी स्वामी सेवा आश्रम के महंत अयोध्या नाथ जी, आचार्य रत्नेश जी, उधव स्वामी आदि संत व सन्यासी जी मौजूद रहे। खबर पढ़कर पाठक यह सोचेंगे कि बक्सर के अलावा कुंभ की खबर दी जा रही है। बक्सर खबर की टीम कुंभ मेले का भ्रमण कर रही है।