रूपये हड़पने के लिए लखपति व्यवसायी की हत्या

0
879

बक्सर खबरः लाखों रूपये हड़पने के नियत से व्यवसायी की हत्या कर दी गयी थी। पुलिस के अनुसार इसका खुलासा ब्रम्हपुर थाने ने किया है। चूडी व्यवसायी हत्या कांड में आरोपी दिलीप कुमार व संतोष जयसवाल ने पूछताछ में हत्या की बात स्वीकार की है। आरोपी दिलीप कुमार ने कहा मृत व्यसायी ईशीमुद्दीन अंसारी (38) से कुछ माह पूर्व 12.50 लाख रूपये 5 रुपये सैकड़ा सूद पर कर्ज लिये थे। वह मूलधन व सूद दोनों रुपये के लिए दबाव बना रहा था। इस लिए 25 अक्टूबर की शाम संतोष जयसवाल व एक और दोस्त के साथ उसको बुलाया गया। मौका देख गोली मार हत्या कर दी गयी। हमने सोचा व नहीं रहेगा, तो हमें रुपये नहीं देने होंगे। गिरफ्तारी की पुष्टि थानाध्यक्ष दयानंद सिंह ने कि उन्होंने कहा कि परिजनों द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। परन्तु फोन काल और अन्य माध्यम से दोनों की गिरफ्तारी ब्रम्हपुर बजार से हुयी। जब कि एक के लिए छापेमारी जारी है।
क्या था मामला
बक्सर खबरः  चूडी व्यवसायी इशामुदि़न की हत्या 25 अक्टूबर को कर दी गयी थी। उसका शव ब्रह़़मपुर हाई स्कूल के कुछ दूरी पर खेत में बरामद किया गया। आक्रोशित लोगों ने सडक जाम कर दिया। इसी बीच एक परिवार सदस्य के लापता होने की सूचना दर्ज कराने आया। उन्हें लेकर पुलिस मौके पर पहुंची तो परिजनों ने शव देखते ही पहचान लिया। धुलनछपरा निवासी दीलजान मियां के पुत्र ईशीमुद्दीन अंसारी(38) है की पहचान हो गयी । वह ब्रम्हपुर में चूडी का दुकान चलाता है। परिवारिक सुत्रों के अनुसार प्रतिदिन वह दुकान बंदकर साइकिल से घर आता था । परन्तु मंगलवार को नही पहुंचा। गायब होने की मौखिक सूचना पुलिस को सुबह 8: 30 बजे दी गयी।
कहते है एसपी
एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बक्सर खबर से बातचीत के दौरान कहा कि यह पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। क्योंकि मामला अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज था। ऐसे केश काफी उलक्षे होते हैं। ब्रम्हपुर पुलिस की टीम ने अच्छा काम किया। जिससे सफलता मिली और परिजनों ने पुलिस पर भरोसा कायम रहा।

पुलिस कार्रवाई की जानकारी देते पुलिस कप्तान उपेन्द्र कुमार शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here