मतवाले हाथी ने फिर मचाया उत्पात, लगा घंटो जाम

0
10016

बक्सर खबर : चना गांव के पास पिछले सप्ताह पागल हुए हाथी ने बुधवार को एकबार फिर तांडव मचाया। उसे लेकर जा रहे महावत मुन्नू को उसने पीठ से गिराकर मारने का प्रयास किया। लेकिन पूर्व की घटना से वाकिफ महावत ने हिम्मत नहीं हारी और खुद को बचाने में सफल रहा। हुआ कुछ यूं चना व प्रतापसागर के बीच बंधे हाथी को लेकर आरा जाने के लिए महावत चला था। वह जैसे ही गोपाल डेरा गांव के पास पहुंचा। वह चिघाडऩे लगा। खुद को हिला कर उसने महावत को गिराने का प्रयास किया। लेकिन वह बच निकला। इसके बाद हाथी ने तांडव मचाना शुरु किया। आस-पास सड़क पर उसने तोड़-फोड़ शुरु कर दी। लोगों की भीड़ उसका नजारा देखने के लिए वहां जमा हो गई।

हाथी की वजह से गोपाल डेरा में लगा जाम

तीन घंटे लगा एनएच पर जाम 

बक्सर : हाथी ने जब उत्पात मचाना शुरू किया तो किसी की हिम्मत नहीं हुई। उस रोक सके। आस-पास मौजूद वाहनों और पेड़ों को नुकसान पहुंचाता हुआ वह आगे बढ़ रहा था। उसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने वन विभाग की टीम को भी बुलाया। लेकिन अंतत: महावत उसके अन्य सहयोगी ने मिलकर की हाथी को नियंत्रण में किया। इस बीच उसके भय के कारण एनएच 84 का परिचालन तीन घंटे तक बाधित रहा।
जानने के लिए पढ़े :- पिछले सप्ताह ली थी महावत की जान

पागल हुआ हाथी

हाथी को हटाने की चिंता में प्रशासन
बक्सर : पागल हाथी को जिले की सीमा से बाहर निकालने की चिंता में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी परेशान हैं। एक सप्ताह के दौरान दो बार हाथी ने ऐसा किया कि जान और माल दोनों का नुकसान हुआ। ऐसी स्थिति में उसे जिले की सीमा से बाहर ले जाना एक चुनौती बन गया है। फिलहाल उसे गोपाल डेरा के पास ही पेड़ों से बांध कर रखा गया है। इसके लिए वन विभाग की टीम से सहायता ली जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here