गुड्डू राय को वाराणसी ले गयी एसटीएफ

0
4224

बक्सर खबर : धन्नंजय राय उर्फ गुड्डू राय को लखनउ एसटीएफ वाराणसी ले गयी है। हावड़ा में गोलाबारी थाना के नंदी बाग इलाके में  किराए का फलैट लेकर रहता था। इसके यहां कभी कभार महिलाएं और युवक आते-जाते थे। जिन्हें यह अपने परिवार का सदस्य बताया करता था। आस-पास वालों से इसका कोई मेलजोल नहीं था। सर्विलांस के आधार पर एसटीएफ इस तक पहुंची। गिरफ्तारी के बाद इसे सड़क मार्ग से ही स्पेशल टास्क फोर्स रविवार को वाराणसी लेकर पहुंची है। एसटीएफ की माने तो इसने अपनी पहचान वहा छिपा रखी थी। वैसे यह अक्सर हावड़ा से अपने गांव डिहरी आता जाता रहता था।

कांन्ट्रेक्टर बनकर रह रहा था कोलकत्ता में
बक्सर खबर : नाम अजय राय, पेशा कांट्रेक्टर, पता पटना बिहार। यही पहचान थी धनंजय उर्फ गुड्डू राय की कोलकत्ता में। महानरगर के हावड़ा इलाके में रहने वाला गुड्डू राय वहां अजय राय के नाम से रह रहा था। पूछने वालों से उसने अपना परिचय कांट्रेक्टर के रुप में देता था। उत्तर प्रदेश एसटीएफ की वाराणसी टीम ने इसे फिलहाल दबोचा है।

गाजीपुर, मऊ और बक्सर पुलिस को भी है इंतजार
बक्सर : गुड्डू की तलाश उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, मऊ व बलियां पुलिस को भी इसकी तलाश है। यहां का प्रशासन भी उसे अपने यहां मंगाना चाहता है। इसके लिए इन जिलों की पुलिस ने रिमांड पर लेने की तैयारी प्रारंभ कर दी है।

किन्नु यादव की हत्या में हो चुकी है सजा
बक्सर : वर्ष 2003 में 18 फरवरी को हुई चन्द्रशेखर यादव उर्फ किन्नु यादव की हत्या में गुड्डू राय को सजा हो चुकी है। वर्ष 2006 से पहले जब तक गुडड़ू फरार थे।तब उनके दबाव में  गवाह न्यायालय में मुकरते जा रहे थे। इस बीच 2006 में हुई गिरफ्तारी के बाद गवाहों ने  आरोपियों के खिलाफ जमकर पैरवी की। इस मामले में छह लोगों को अभियुक्त बनाया गया था।

अग्निदेव की हत्या में नामजद है पूरा परिवार
बक्सर : डिहरी गांव के ही रहने वाले शिवसेना नेता अग्नि देव राय की हत्या 23 नवम्बर 2013 को हुई थी। इस मामले में उनके भाई रामदयाल राय के बयान पर कुल 12 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। हालाकि यह मामला अभी अनुसंधान में है। लेकिन, पुलिस ने गुडडू राय की पत्नी सुनिता को छोड़ शेष 11 के खिलाफ आरोप सही पाया है। इस केश में गुड्डू के पिता, चाचा वअन्य तीन भाई भी आरोपित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here