सुक्रवलिया मठिया से चोरी गयी मूर्तियां बरामद

0
843

बक्सर खबर : इटाढ़ी थाना के सुक्रवलिया मठिया से पिछले माह चोरी गयी भगवान राम-लक्ष्मण-जानकी की प्रतिमा बरामद कर ली गयी है। चोरों ने इन प्रतिमाओं को गांव के पास ही स्कूल के अहाते में फेक दिया था। सोमवार की सुबह जब गांव के लोग पहुंचे तो यह नजारा देखा। हालाकि यह सारा खेल पुलिस के दबाव में हुआ। क्योंकि मूर्ति बरामदगी के पहले ही चार थानों की संयुक्त टीम ने कई ठिकानों पर छापामारी शुरू कर दी थी। इस सिलसिले में कोरानसराय थाना के मुंगाव गांव से दुर्गा यादव और डुमरांव थाना के लाला टोली से रमेश उपाध्याय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। दोपहर बाद इस मामले में एसपी उपेन्द्र शर्मा ने प्रेस वार्ता आयोजित कर पूरी जानकारी दी। पीसी के दौरान डीएसपी शैशव यादव, इटाढ़ी के पूर्व थानाध्यक्ष देवानंद शर्मा, भोजपुर ओपी व इटाढी के नए प्रभारी शमीम अहमद भी मौजूद रहे। एसपी ने बताया कि इस मामले में और भी पांच-छह लोग शामिल हैं। उनकी गिरफ्तारी भी जल्द होगी।

मिलेगा पुरस्‍कार 

बक्‍सर : बक्‍सर पहुंचे डीआइजी रहमान मल्लिक ने बक्‍सर पुलिस की इस सफलता पर प्रशंन्‍नता प्रकट करते हुए कहा कि जिन पुलिस पदाधिकारियों की वजह से यह बरामदगी हुई है। उन्‍हें पुरस्‍कृत किया जाएगा।

पहले भी चोरी हुई थी मूर्ति 

बक्‍सर: सुक्रवलिया मठिया से यह मूर्तियां वर्ष 2013 में भ्‍ाी चोरी हुई थी। तब इनकी बरामदगी नाटकिय ढंग से हुई थी। राम-जानकी की प्रतिमा रोहतास जिले से तथा लक्ष्‍मण जी की प्रतिमा गया से बरामद की गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here