दो तारीख से मिलेगा नामांकन फार्म

0
461

बक्सर खबर : पंचायत चुनाव के लिए नाम निर्देश पत्र की बिक्री 2 मार्च से प्रारंभ हो जाएगी। प्रथम चरण के लिए नामांकन की प्रकिया भी तीन मार्च से प्रारंभ होगी।  इसके लिए प्रशासनिक तैयारी प्रारंभ हो गयी है।

एक हजार में मिलेगा नामांकन फार्म
बक्सर : मुखिया व सरपंच तथा बीडीसी पद के लिए नामांकन फार्म की बिक्री एक हजार रुपये में होगी। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क निर्धारित की गयी है। महिला तथा अनुसूचित जाती के लिए यह शुल्क पांच सौ रुपये होगी।

दो हजार में मिलेगा जीप सदस्य का फार्म
बक्सर : जिला परिषद के उम्मीदवारों को लिए नामांकन फार्म की बिक्री दो हजार रुपये में होगी। अनुसूचित जाति व महिला पद के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 1000 रुपये होगी।

चाहिए एक प्रस्तावक, तीन शपथ पत्र
बक्सर : पंचायत चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों को नामांकन फार्म भरने के लिए एक प्रस्तावक की जरुरत पड़ेगी। जो उम्मीदवार अनुसूचित जाति के होंगे। उन्हें जाति प्रमाणपत्र भी देना होगा। सामान्य वर्ग के लोगों के लिए यह भी आवश्यक नहीं है। इसके अलावा नामांकन पत्र के साथ मिले तीन शपथपत्रों को भरकर देना होगा। परिवार के सदस्य भी उम्मीदवार के प्रस्तावक हो सकते हैं। इन लोगों को वोटर लिस्ट से अपना मतदाता क्रमांक नंबर देना होगा। इसके लिए सभी निर्वाचन कार्यालयों में मतदाता सूची उपलब्ध रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here