शहीद जवान अभिषेक को दी गयी सलामी

0
1787

बक्सर खबर : डीएमयू सवारी गाड़ी में अपराधियों की गोली के शिकार हुए शहीद जवान अभिषेक सिंह को सलामी दी गयी। पुलिस लाइन में सुबह नौ बजे एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा, रेल एसपी जितेन्द्र मिश्रा, सदर डीएसपी शैशव यादव, रेल डीएसपी एके ठाकुर आदि ने संयुक्त रुप से शहीद को श्रद्धांजलि दी। मौके पर उत्तर प्रदेश जी आरपी के जवान भी मौजूद थे। उन लोगों ने बताया कि अभिषेक सिंह बहादुर सिपाही थे। अपराधियों ने धोखे से अचानक उनपर हमला किया होगा। वहां से आए जवानों ने दो दिन पहले मोबाइल से साथी की ली गयी तस्वीर भी उपलब्ध करायी। रेल पुलिस मुगलसराय डीवीजन में तैनात अभिषेक मुलत: उत्तर प्रदेश के जिला बलियां, थाना नरहीं, ग्राम चौरा के निवासी थे।  पुलिस ने उसका शव परिजनों के हवाले कर दिया।

रेल एसपी जितेन्द्र मिश्रा
रेल एसपी जितेन्द्र मिश्रा

यूपी में हुई है घटना
बक्सर : रेल पुलिस का कहना है कि आर्मस लूट की यह वारदात उत्तर प्रदेश में हुई है। घटना की जांच में बातेंं सामने आ रही हैं। उसमें तथ्य उस तरफ इशारा कर रहे हैं। बातचीत के क्रम में यह बातें रेल एसपी जितेन्द्र मिश्रा ने कहीं। उनके अनुसार घायल सिपाही नंदलाल यादव के बयान पर जीरो संख्या का एफआइआर दर्ज किया गया है।  जिसे यहां से मुगलसराय ट्रांसफर किया जाएगा। नंदलाल ने जो बयान दिया है। उसमें छह की संख्‍या में अपराधी चौसा के पास ट्रेन में चढ़े। उन लोगों ने अचानक गोली चला दी। हमने जवाबी कार्रवाई का प्रयास किया। लेकिन दोनों सिपाहियों को उन्होंने घायल कर दिया। बक्सर पहुंची डीएमयू सवारी गाड़ी में जब मौका मुआयना को पुलिस पहुंची तो एक जगह नहीं तीन बोगियों में खून के छीटे देखे गए। जिसे देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इनके बीच काफी भागम-भागम हुई है।

नंदलाल यादव की हालत में है सुधार

बक्सर : अपराधियों के हमले में घायल जवान नंदलाल यादव की हालत में सुधार हो रहा है। गोली उनके हाथ और पैर में लगी है। पटना रेल एसपी जितेन्द्र मिश्रा ने बताया कि घायल की हालत खतरे से बाहर है। नंदलाल यादव पिता बासुदेव यादव, जिला आजमगढ,  थाना नवीनगर, ग्राम बरुहां सागर के निवासी हैं। उनका उपचार वाराणसी के अस्पताल में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here