बक्सर पहुंचा शहीद का शव, श्रद्धांजलि को उमड़ा सैलाब

0
26921

बक्सर खबर : कश्मीर के उड़ी में शहीद हुए राकेश कुमार, ग्राम बढ़्ढा , थाना नुआंव, जिला भभुआ का शव मंगलवार को बक्सर लाया गया। भारत मां के वीर सपूत के सम्मान में हर जगह लोग सड़क किनारे हाथ जोड़े खड़े मिले। सबकी जबान पर एक यही नारा था। भारत मां की जय, शहीद राकेश अमर रहे। यह नारे इस बात के गवाह थे। हर भारतीय के खून में इतना उबाल है, जो दुश्मन को जलाकर रख दे। संतों की धरती पर पहुंचे शहीद के शव को चरित्रवन स्थित श्मशान घाट पर पिता हरिहर सिंह कुशवाहा ने मुखाग्नी दी। साथ में आए सेना के जवानों ने गोली चला अपने साथी को सलामी दी।

सलामी देते डीएम, एसपी प अन्य
सलामी देते डीएम, एसपी प अन्य

अधिकारी से लेकर राजनेता तक पहुंचे श्रद्धांजलि देने
बक्सर : कवि की वह रचना याद आ रही थी। शहीदों की मजारों पर लगेंगे हर बरस मेले। वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशा होगा। राकेश को श्रद्धांजलि देने के लिए स्थानीय सांसद अश्विनी चौबे, पूर्व सांसद जगता नंद सिंह, अनुसूचित जाती मंत्री संतोष निराला, डीएम रमण कुमार, एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा, डीडीसी मोबीन अली अंसारी, एडीएम, एसडीओ, बीडीओ समेत पुरा प्रशासनिक महकमा पहुंचा था। इन सबसे कहीं ज्यादा आम जन की भीड़ थी। जिसे देखकर यह कहा जा सकता है। इस जनाजे में इतने लोग शामिल थे। जितनी फौज दुश्मन की सीमा पर नहीं होगी।

मंत्री से चेक लेते शहीद राकेश के पिता हरिहर सिंह कुशवाहा
मंत्री से चेक लेते शहीद राकेश के पिता हरिहर सिंह कुशवाहा

मिला ग्यारह लाख का मुआवजा
बक्सर : राज्य सरकार द्वारा शहीद राकेश के पिता हरिहर सिंह को मुआवजे के तौर पर ग्यारह लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया। मंत्री संतोष निराला ने श्मशान घाट पर ही उन्हें छह लाख रुपये का चेक सौंपा। अधिकारियों ने बताया कि पांच लाख रुपये का चेक सोमवार को ही उनके परिवार को सौंप दिया गया था। इस बीच राज्य सरकार ने यह घोषणा कि, अब पांच की जगह ग्यारह लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा कृषि योग्य भूमि चिह्नि की जा रही है। उनके परिवार को भूमि भी दी जाएगी। ग्रामीणों के अनुसार राकेश चार भाई था। बड़े भाई की मौत बीमारी से पहले ही हो गयी थी। घर में दो छोटे भाई हैं। जो मेहनत मजदूरी करते हैं। उसकी पत्नी किरण बिजनौर में थी। उसे हवाई जहाज से दिल्ली के रास्ते गांव पहुंचाया गया है। उसकी गोद में राकेश का डेढ़ वर्षीय बेटा हर्षीत है। उसे श्मशान घाट नहीं लाया गया।

श्रद़धांजलि देते सांसद व मंत्री
श्रद़धांजलि देते सांसद व मंत्री

सांसद ने कहा धैर्य टूटा तो नक्शे पर नहीं रहेगा पाकिस्तान
बक्सर : सांसद अश्विनी चौबे इस घटना से बहुत मर्माहत दिखे। मीडिया से मुखातिब होने पर उन्होंने कहा अगर हमारा धैर्य टूटा तो विश्व के नक्शे से पाकिस्तान मिट जाएगा। हमारी फौज इतनी ताकतवर है, वह चाहे तो पूरी किसी को भी माकूल जवाब दे सकती है। इंतजार उचित समय का है।

1 COMMENT

  1. माँ भारती के वीर अमर शहीद को शत – शत नमन ।
    भगवान श्रीराम से प्रार्थना है कि इस वीर सपूत के
    आत्मा को शांति प्रदान करें और संतप्त परिवार को
    इस विपदा से उबरने की शक्ति प्रदान करें ।
    ॐ शांती, शांती, शांती । जय जवान ! भारत माता की जय ।

  2. इस जनाजे में इतने लोग शामिल थे। जितनी फौज दुश्मन की सीमा पर नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here