सड़क किनारे अतिक्रमण व मंडी लगाना गैर कानूनी

0
657

बक्सर खबर : सड़क के किनारे दुकान लगाना और मंदिर बनाना गैर कानूनी है। ऐसा करना उच्च न्यायालय के निर्देशों का सीधा उल्लंघन है। यह बात जिलाधिकारी रमण कुमार ने कहीं। मंगलवार को जिला शांति समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गयी थी। उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने यह कहा। सड़क को ब्रेकर मुक्त बनाने, अतिक्रमण हो हटाने जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई। यह बताया गया कि बैठक अब प्रतिमाह हुआ करेगी। इसमें एसपी समेत जिले के सभी वरीय पदाधिकारी व सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष एवं सक्रिय सामाजिक संगठनों को भी आमंत्रित किया गया था। भाजपा, राजद, जदयू के जिलाध्यक्ष ने सरकार की इस पहल का स्वागत किया। मुख्य पार्षद शकुंतला देवी ने कहा यह समिति आपसी सौहार्द बनाने में कारगर साबित होगी। डीएम ने यह आग्रह किया कि ग्रामीण आगे आकर अतिक्रमण न करने की पहल करें। रात दस बजे के बाद माइक न बजाने की बात कहीं गयी। वैसे यह तय बात है कि इन पहलुओं पर प्रशासन कभी भी ठोस पहल नहीं करता। कुछ वर्ष पूर्व सर्वोच्च न्यायालय ने सार्वजनिक स्थान व सड़क किनारे किसी भी तरह के मंदिर व मस्जिद के निर्माण न करने की रिपोर्ट राज्य सरकारों से मांगी थी। साथ ही जो पहले से मौजूद हैं, उनकी संख्या तलब की गयी थी। जिसका ब्योरा राज्य सरकार ने सभी जिलों से संग्रहित कर न्यायालय को भेजा था। बावजूद इसके अभी भी सड़क किनारे मंदिर की आड़ में अतिक्रमण का खेल जारी है।

विज्ञापन
विज्ञापन

1 COMMENT

  1. जब तक प्रशासन मे भ्रष्ट और रिश्वतखोर अधिकारी है तब तक इन अतिक्रमणकारियो का कोई बाल बाका नही कर सकता। मैने भी दखिनाव गांव मे हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ आवाज उठाया था। मेरे प्रयास से अतिक्रमण हटाने का आदेश तो हो गया परन्तु प्रशासन की अतिक्रमणकारियो से मिलीभगत के कारण अतिक्रमण जस का तस है। उपर से वहाँ मंदिर बनाकर अतिक्रमण को पक्का करना चाहते है। अगर आपक मंच साथ दे तो मै अपने मुहिम को आगे बढ़ाना चाहूंगा। सारा दस्तावेज मेरे पास है। यह छोटा अतिक्रमण हो सकता है बक्सर डुमराव का रूप लेले।

  2. बक्सर शहर में अतिक्रमण यहाँ के मुख्या समस्या बन गया है।और नगरपालिका के सभी सदस्य का कोई परवाह नहीं है।नैं आपके माध्यम से बक्सर पुराना अस्पताल रोड के तरफ ध्यान दिलाना चाहता हूँ क़ि यह शहर का महत्वपूर्ण मार्ग है,इस सड़क से तीन महत्वपूर्ण स्कुल तथा पुरानी कचहरी, पुराना सदर अस्पताल है और इसी रोड में कूड़ो का ढेर लगा रहता जिस पर आवारा पशुओ जैसे सूअर ,बन्दर कुत्ता विचरण करते रहते है , जिससे आम जनता खासकर छोटे-छोटे स्कूली बच्चों , बच्चियों को जाने -आने में दिक्कत होता है। कृपया इस ओर ध्यान दिया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here