पांच टेबल पर होगा नामांकन, छह से होगी बिक्री

0
441

बक्सर खबर : पंचायत चुनाव का मेला बुधवार को सदर प्रखंड में लगा हुआ था। पूरे परिसर में गहमा-गहमी थी। नामांकन फार्म बिक्री के लिए छह काउंटर बने थे। सभी जगह भीड़ जमा थी। प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ने बक्सर खबर को बताया कि 3 मार्च से 9 के बीच यहां उम्मीदवार नामांकन कर सकेंगे।

11 से 4 बजे के बीच होगा नामांकन
बक्सर : पंचायत चुनाव में पहले चरण का चुनाव सदर प्रखंड में होना है। 3 मार्च से नामांकन प्रकिया प्रारंभ होगी। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 4 बजे के बीच नामांकन कार्य होगा। इसके लिए तीन भवनों में पांच केन्द्र बनाए गए हैं। इसके अलावा तीन जगह हेल्प डेस्क बनाया गया है। जहां नामांकन फार्म भरने में हो रही परेशानी का सुझाव लिया जा सकता है।

15 को मिलेगा चुनाव चिह्न, 24 को मतदान
बक्सर : प्रथम चरण के मतदान के लिए नामांकन का सिलसिला 9 मार्च को थम जाएगा। 12 तारीख को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 15 तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। इसी तिथि को चुनाव चिह्न का आवंटन भी होगा। पूर्व से जारी सूचना के अनुसार प्रथम चरण का मतदान 24 अप्रैल को होगा।

जुलूस पर रहेगा प्रतिबंध, उम्मीदवार और प्रस्तावक ही जा सकेंगे अंदर 

बक्सर: सदर प्रखंड के निर्वाची अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि नामांकन दाखिल करने वालों को जुलूस लेकर प्रखंड परिसर में नहीं आना है। यहां धारा 144 लागु है। उम्मीदवार के साथ सिर्फ एक प्रस्तावक की अंदर जा सकता है। अन्य किसी को नामांकन कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं है।

1 mar add tathagat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here