जिला परिषद अध्‍यक्ष के लिए शुरु हुई गोलबंदी

0
3262

बक्‍सर खबर( 6जून) : इस बार जिला परिष्‍ाद का अध्‍यक्ष कौन बनेगा। इस की चर्चा राजनीतिक गलियारे में चहुओर होने लगी है। राज्‍य निर्वाचन आयोग ने अभी इसकी तिथि तय नहीं की है। पूर्व से जारी आरक्षण रोस्‍टर के अनुसार चैयरमैन का पद सामान्‍य वर्ग महिला के लिए आरक्षित है। इसको ध्‍यान में रखते हुए अभी से राजनीतिक गोलबंदी शुरु हो गयी है।  चुनाव में महिला प्रत्‍याशी जिताने वाले लोग अपने -अपने लिए समर्थन जुटाने के प्रयास में लग गए हैं। राजनीतिक गोलबंदी करने वालों की माने तो फिलहाल तीन लोग इस रेस में शामिल हैं। उनसे संपर्क का हमने प्रयास किया। जिनकी राय हमेंं प्राप्‍त हुई वह निम्‍न है

प्रमाणपत्र के साथ विजय मिश्रा व उनकी मां रामावती देवी व अन्‍य
प्रमाणपत्र के साथ विजय मिश्रा व उनकी मां रामावती देवी व अन्‍य

विकास के नाम पर मिल रहा है समर्थन – विजय मिश्रा

बक्‍सर – सिमरी पश्चिमी जिला परिषद सीट से रामावती देवी चुनाव जीती हैं। उनके पुत्र विजय मिश्रा जो इस रेस में सबसे आगे हैं। उन्‍होंने पहले से ही इसकी गोलबंदी शुरु कर दी थी। बक्‍सर खबर के साथ बातचीत में उन्‍होंने कहा कि हमें विकास के नाम पर समर्थन प्राप्‍त हो रहा है। जिले में ग्रामीण सड़कों की हालत बहुत खराब है। सोनवर्षा दुल्‍हरपुर मार्ग की बात करें या सिमरी राजपुर मार्ग की। जिले के सबसे बड़े प्रखंड सिमरी की जो दशा है। वह जग जाहीर है, हमने इस तरह के विषय को अपना आधार बनाया है। जिले का कोई भी प्रखंड हो, सबका समुचित विकास होना चाहिए। इस मुद्दे के साथ हम जनता के बीच हैं। जब उनसे यह पूछा गया कि आप चेयरमैन पद पर दावा कर रहे हैं। आपके पास कितने सदस्‍यों का समर्थन है। इसके जवाब में उन्‍होंने कहा कि हमें फिलहाल नौ सदस्‍यों का समर्थन मिल रहा है। अन्‍य लोगों से बातचित जारी है।

पूर्व जिपा उपाध्‍यक्ष संतोष यादव
पूर्व जिपा उपाध्‍यक्ष संतोष यादव

बनेगी हमारी सरकार – पूर्व उपाध्‍यक्ष संतोष यादव

बक्‍सर – राजपुर मध्‍य जिला परिषद सीट से दो बार चुनाव जीतने वाले पूर्व जिप उपाध्‍यक्ष संतोष यादव भी अध्‍यक्ष की कुर्सी के लिए रेस में हैं। इस बार उनकी सीट महिला के लिए आरक्षित थी। वहां से उनकी भाभी सबिता देवी चुनाव जीती हैं। संतोष का दावा है कि उनको व्‍यापक समर्थन मिल रहा है। वे सरकार बनाने में सफल रहेंगे।

दिनेश तिवारी की फाइल फोटो
दिनेश तिवारी की फाइल फोटो

हम हैं सब पर भारी – दिनेश तिवारी 

बक्‍सर – ब्रह्मपुर प्रखंड से इस बार जिला परिषद की एक सीट पर भाजपा नेता नर्वदेश्‍वर तिवारी की पौत्र वधु आशा देवी जिप सदस्‍य बनी हैं। उनके पति दिनेश तिवारी भी अध्‍यक्ष पद की होड़ में शामिल हैं। उन्‍होंने बक्‍सर खबर से हुई बातचीत में कहा कि चुनाव जीतने के बाद से अब तक हमने कई पार्षदों से मुलाकात की है। सभ्‍ाी साथियों ने भरपुर सहयोग का आश्‍वासन‍ दिया है। यह तय मानिए कि हमारे मुकाबले में कोई नहीं है।

सूचना- खबर के बारे में अपने सुझाव अथवा कोई जानकारी देने के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते हैं। हमारा नंबर है 9431081027

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here