बेखौफ लुटेरों के पीछे भाग रही पस्त पुलिस

0
255

बक्सर खबर : जिले में जिस अंदाज में लूट की घटनाएं हो रही हैं उससे लगता है कि लुटेरे बेखौफ हो चुके हैं। वे वारदात दर वारदात अंजाम दे रहे हैं और पस्त पुलिस लकीर पीट रही है। यह हम नहीं आंकड़े कह रहे हैं। लूट की इन घटनाओं से आमजन में खौफ बढ़ता जा रहा है, लेकिन पुलिस लुटेरों को पकडऩे के बजाय एफआईआर दर्ज कर अपना कर्तव्य पूरा मान ले रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस की नाकामी शासन के सुशासन के दावे की पोल खोल रही है।

बता दें कि पिछले सात माह में दस खातेदारों से दिन दहाड़े लाखों रुपये की लूट हुई। इस दौरान एक महिला अपराधियों की गोली का शिकार भी हुई। ध्यान रहे कि लूट के ज्यादातर मामले बैंक से रुपये निकालने वालों से जुड़े हैं। लुट की इन वारदातों में पुलिस एफआईआर दर्ज करने के अलावा अब तक कुछ नहीं कर सकी है। अबतक न तो अपराधी पकड़ में आए हैं और ना ही लूट की घटनाएं थम रही हैं। अब तो वे भी सुरक्षित नहीं रहे जो बैंक से कारोबार करते हैं। आज रुपये लेकर बाहर निकलने वाले लूट का शिकार हो रहे हैं। कल रुपये जमा जाने वाले बड़े कारोबारी भी लूट का शिकार हो सकते हैं।

हेरिटेज विज्ञापन

वारदातों का ब्योरा
बक्सर : पहली घटना – 26 नवम्बर को नावानगर थाना क्षेत्र के बुढैला गांव के समीप अज्ञात अपराधियों ने दुग्ध उत्पादक समिति के सचिव अशोक सिंह से दिनदहाड़े 70 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।
दूसरी घटना – 28 नवम्बर को सोनवर्षा ओपी क्षेत्र के एमबीजीबी के संचालक रवि कुमार से 1.5 लाख रुपये महुआरी मोड़ के समीप दिनदहाड़े लूट लिए गए।
तीसरी घटना – 19 दिसम्बर को राजपुर थाना क्षेत्र में जमौली गांव निवासी सुनैना देवी से 10,000 रुपये
हथियार के बल लूट लिए गए।
चौथी घटना – तीन जनवरी को टाउन थाना क्षेत्र के माखनभोग के समीप इटाढ़ी थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव के शिक्षक बबन सिंह से अपराधियों ने 40 हजार रुपये लूट लिए। वे बैंक से पैसा निकालने बक्सर आए थे।
पांचवीं घटना -चार जनवरी को कोरानसराय थाना क्षेत्र के नावाडिह पुल के पास खेवली के किसान दम्पती से 50 हजार की लूट हुई। देवन्ती देवी ने विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी।
छठी घटना – 27 जनवरी को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदह गांव के समीप फाइनेंस कंपनी के एजेंट अरविंद कुमार से हथियार के बल पर 66 हजार की लूट की वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया।
सातवीं घटना – मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दानी कुटिया के पास कमरपुर के रहने वाले विनोद कुमार सिंह पिता लालजी सिंह से चार युवकों ने पस्तौल के बल पर 1,00000 रुपये लूट लिए।
आठवीं घटना – कोरानसराय चौक पर नावानगर थाना क्षेत्र के गांव शिवपुर के लोकनाथ सिंह से एक लाख रुपये अपराधियों ने लूट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here