बक्सर खबर। चौसा गोला के पास बनने वाले विद्युत ताप गृह अर्थात एसजीवीएन थर्मल पावर का शिलान्यास शनिवार को हो गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली से रिमोट द्वारा इसका शुभारंभ किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, उर्जा मंत्री आर के सिंह, बिहार के उर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव व स्थानीय विधायक संजय तिवारी मौके पर मौजूद थे।

वहीं बड़ी संख्या में स्थानीय लोग, भाजपा व जदयू कार्यकर्ता भी नजर आए। सबकी मौजूदगी में प्रधानमंत्री ने शिलान्यास की औपचारिकता पूरी की। इस योजना का शुभारंभ हो जाने से जिले को एक बहुत योजना मिली है। जिसका लाभ आने वाले समय में लोगों को मिल सकेगा। क्योंकि यह योजना बक्सर नहीं बिहार की बड़ी परियोजनाओं में से एक है।
भूमि का हो चुका है अधिग्रहण
बक्सर खबर। थर्मल पावर के लिए 1100 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया है। जिसका सीमांकन पूर्व में हो चुका है। फिलहाल चारदिवारी का निर्माण हो रहा है। इसके अतिरिक्त अन्य योजनाओं पर भी कार्य प्रारंभ है। पिछले पांच वर्षो में इसे पर्यावरण, नीति आयोग और अंतत: केन्द्रीय मंत्री मंडल से बजट की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। इसी महीने यह घोषणा हुई। कुल 10 439 करोड़ की लागत से इसका निर्माण होगा। यहां कुल 1320 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। जो बिहार और उत्तर प्रदेश के राज्यों को मिलेगी।