डेंगू से प्रभावित मरीज की जांच करते चिकित्सक

बक्सर खबर। इन दिनों जिले में डेंगू का प्रकोप फैलता जा रहा है। डुमरांव अनुमंडल के पुराना भोजपुर में इसका प्रभाव दिखने लगा है। यहां एक ही परिवार के छह सदस्य इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। सबसे पहले वृद्ध काशीनाथ यादव को इसने जद में लिया। उनको बक्सर से वाराणसी रेफर किया गया। उनकी हालत अब अच्छी है। लेकिन इसी बीच मंगलवार को उनके परिवार के अन्य तीन लोगों को इस बुखार से जकड़ लिया। जिन्हें सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

उनके पड़ोस में रहने वाले दो अन्य में भी डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। सदर अस्पताल में पांच लोगों को भर्ती कराया गया है। जो पुराना भोजपुर के रहने वाले हैं। इनके नाम क्रमश: बदामो देवी पत्नी काशीनाथ यादव, इनके पुत्र बिरेन्द्र यादव (35), उनकी पत्नी मंजू देवी (30), इनके पड़ोसी मंटू यादव (15) एवं रीता देवी (32) हैं। इन सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

add

सरकारी अस्पताल में उपलब्ध है दवा
बक्सर खबर। डेंगू बुखार का प्रभाव धीरे-धीरे जिले में बढ़ रहा है। इससे बचने के लिए दवा के साथ सावधानी भी जरुरी है। चिकित्सकों के अनुसार मरीज को भोजन में तरल व आसानी से पचने वाला भोजन ग्रहण करना चाहिए। इसके उपचार के लिए जो दवा जरूरी है वह सदर अस्पताल में उपलब्ध है। इस लिए मरीज को बहुत घबराने की जरुरत नहीं। अगर जांच में यह पता चलता है कि आपको डेंगू हो गया है। तो सदर अस्पताल से दवा प्राप्त कर सकते हैं। अथवा वहां दाखिल हो उपचार करा सकते हैं।

Comment