बक्सर खबर। राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। इसका एहसास हर छात्र को होना चाहिए। इसका अलख जगाते हुए आज मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपना 71 वां स्थापना दिवस मनाया गया। जिला मुख्यालय के बाइपास रोड स्थित मार्डन केमेस्ट्री क्लासेज में इस मौके पर गोष्ठी का आयोजन हुआ। वर्तमान परिदृश्य में छात्रों की भूमिका विषय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिषद के जिला संयोजक त्रिभुवन पांडेय ने अपने विचार रखें।

उन्होंने युवाओं से कहा राष्ट्रवाद की चेतना का संचार कर युवाओं को देश और समाज के हित में काम करने की प्रेरणा देता हैं परिषद। नगर उपाध्यक्ष भरत चौबे ने कहा कि किसी देश का विकास छात्रों और शिक्षकों के बगैर संभव नहीं है। इस लिए हमने एक परिवार की कल्पना की है। इस लिए हमारे संगठन से शिक्षक भी जुड़े हैं। जो युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर उन्हें आगे जाने की प्रेरणा देते हैं।

गोष्ठी में शामिल छात्र

इस लिए हमारा मंत्र है ज्ञान,शिल एकता। नगर उपाध्यक्ष पवन पांडेय ने कहा कि परिषद देश के विभिन्न महाविद्यालयों में छात्रों को राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित कर रहा है। कार्यक्रम का संचालन नगर सह मंत्री अविनाश पांडेय और धन्यवाद ज्ञापन रविरंजन ने किया। इस दौरान गजेन्द्र कुमार, अंकित, शुभम पाठक, राजा बाबू, चन्द्रजीत सिंह, शिवम ठाकुर, ज्योति, पूजा, शिवानी, अरविंद, मोहन, मुन्ना और जगदीश आदि छात्रों ने हिस्सा लिया।

Comment