बक्सर खबर। यूं ही नहीं कहा जाता कि कानून के हाथ लंबे होते हैं। कोई कितना भी रसूखदार क्यों न हो, यदि दोषी है तो सजा मिलकर रहती है। सलमान खान के मामले में आज गुरुवार को यही हुअा।  काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने अभिनेता सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई है। सलमान पर कोर्ट ने 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जस्टिस देवकुमार खत्री जब सजा सुना रहे थे तब सलमान खान इमोशनल हो गए। उन्‍की बहनें भी कोर्ट में भावुक हो गईं थी।  खुद सलमान उन्हें ढाढ़स बंधाते नजर आए।  सजा के एलान के साथ ही सलमान को पुलिस ने हिरासत में लिया है और अब उन्हें कोर्ट से सीधे जेल भेजा जाएगा।
सलमान को कांकाणी हिरण शिकार मामले में 5 साल की कारावास की सजा सुनाई गई है। अब सलमान को जोधपुर की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। इससे पहले गुरुवार सुबह ही सलमान को इस मामले में कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार  दिया था। जबकि अन्य आरोपियों को बरी कर दिया गया है। बता दें कि फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सन् 1998 में उन पर दो काले हिरणों के शिकार का मामला दर्ज किया गया था। अब उन पर लगे आरोप साबित होने के बाद दो

हेरिटेज विज्ञापन

षी करार दिया गया। उन्हें अधिकतम छह साल की सजा हो सकती थी लेकिन कोर्ट ने पांच साल की सजा दी है।

सलमान के अलावा उनके को-एक्टर्स सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी इस मामले में आरोपी थे लेकिन उन्हें कोर्ट ने बरी कर दिया।