शिक्षा माफिया के चक्कर में फंसे इंटर के छात्र

0
3277

बक्सर खबर : इंटरमीडिएट की परीक्षा चौदह फरवरी से प्रारंभ होने वाली है। इस बीच खबर मिली है कि चालीस छात्र परीक्षा से वंचित हो सकते हैं। डीएएसवी कालेज सिमरी के इन छात्रों का प्रवेशपत्र ही नहीं आया है। पिछले कई दिनों से छात्र कालेज का चक्कर काट रहे हैं। परेशान छात्रों ने शनिवार को कालेज में ताला जड़ दिया। वहीं कालेज प्रबंधन का कहना है इंटर कौंसिल में यहां से लोग गए हैं। इन छात्रों को प्रवेशपत्र उपलब्ध कराया जाएगा हम इसके लिए प्रयासरत हैं। प्राचार्य इन्द्राशन प्रधान ने यह बातें बक्सर खबर से कहीं।

कहते हैं जिला शिक्षा पदाधिकारी
बक्सर खबर : जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीकृष्ण प्रसाद ने कहा यह मामला हमारे संज्ञान में है। इंटर कौंसिल से संपर्क करने पर पता चला कि उनके यहां इन छात्रों का कोई आवेदन पहुंचा नहीं। क्यूं कि इस बार आनलाइन आवेदन लिए जा रहे थे। जिसमें इनका कोई ब्योरा नहीं है। ऐसी स्थिति इनका प्रवेशपत्र आना संभव नहीं है।
जांच करने पहुंचे अधिकारी
बक्सर : प्रवेश पत्र से वंचित छात्रों ने इसकी शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी से की है। सिमरी बीडीओ के निर्देश पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार शनिवार को जांच करने पहुंचे थे। उन्होंने पाया कि छात्रों के पास फार्म जमा करने की पावती रशीद उपलब्ध है। अगर छात्र परीक्षा से वंचित होते हैं तो यह लापरवाही कालेज प्रशासन की है। अपनी रिपोर्ट उन्होंने बीडीओ को सौंप दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here