टाई ब्रेकर में बिहार ने झारखंड को हराया

0
225

बक्सर खबरः राइजिंग सन इंटरनेशल स्कुल के सौजन्य से राज हाई स्कूल खेल मैदान में मां डुमरेजनी गोल्ड कप फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच खेला गया। बिहार ने झारखण्ड़ को 4 के मुकाबले 3 गोल से पराजित कर दिया।

टाई ब्रकेर से हुआ फैसला
बक्सर खबरः गुरूवार को गया की टीम ने धनबाद की टीम को टाई ब्रेकर में 4-3 से पराजित कर अंतरराज्जीय मां डुमरेजनी गोल्ड कप पर कब्जा जमाया। इसके पूर्व मैच के दौरान दोनों टीमें 1-1 गोल से बराबरी पर रही थी। रोमांच से भरे इस फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीमों ने जोरदार खेल का प्रदर्शन किया। हाफ टाईम के पहले मैच गोल रहित रहा। मध्यांतर के बाद खेल के 80 वें मिनट में धनबाद के खिलाड़ी मोदी ने पहला गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन इसके बाद गया की टीम ने जबर्दस्त पलटवार करते हुए धनबाद पर ताबड़तोड़ हमले बोल दिए तथा 87 वें मिनट में गया के अभय यादव ने मैदानी गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। निर्धारित समय तक मैच बराबरी पर रहने से आयोजकों ने 15 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया। लेकिन इस दौरान भी फैसला नहीं हो सका। इसके बाद हुए ट्राई ब्रेकर में गया ने धनबाद को 4-3 से पराजित कर कप पर कब्जा जमाया।

गेंद पर कब्जा करने का प्रयास करते खिलाड़ी

राष्ट्रीय गीत से खेल की शुरूआत
बक्सर खबरः सन राइजिंग इंटरनेशल स्कूल के नन्हें छात्र- छात्राओं ने टीम के खिलाडियों के साथ राष्ट्रीय गीत जन गण मन गा कर खेल की शुरूआत की। इस दौरान सभी अतिथि के साथ खेल मैदान ने राष्ट्रीय गीत के सम्मान में खड़े रहे।

राष्ट्रीय गीत गाते सन राइजिंग स्कुल के बच्चे व खिलाड़ी

मान विजय सिंह ने किया उद्घाटन
बक्सर खबरः डुमरांव राज परिवार के मान विजय सिंह ने मैच का उद्घाटन किया। इसके बाद खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि गया व धनबाद की टीमों ने खेल भावना का परिचय दिया। जिसका परिणाम है कि मैच शांति पूर्ण रूप से संपन्न हुआ। इसके साथ ही मां डुमरेजनी गोल्ड कप फुटबाल कल्ब व राइजिंग सन इंटरनेशल स्कूल को सफल टुर्नामेंट कराने के लिए धन्यबाद दिया। मुख्य अतिथि के तौर पर डीसीएलआर अजित कुमार, इंस्पेक्टर राजेश, थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, बंटी शाही, रमेश सिंह, राज सिंह, प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, दीनू सिंह, बेलांव मुखिया अजय पांडेय आदि थे। प्रतियोगिता के आयोजन में आयोजक राइजिंग सन इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर ब्रह्मा ठाकुर, डुमरेजनी क्लब के अध्यक्ष अजित कुमार सिंह, मो इशराइल, चुनमुन प्रसाद शर्मा आदि ने सराहनीय भूमिका निभाई।

खिलाडियों से परिजय प्राप्त करते अतिथी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here