जिले के राजपुर का दिलीप बन गया हिन्दी फिल्मों का एटीएम

0
7715

बक्सर खबर : अपने देश में हिन्दी फिल्म के अभिनेताओं का बड़ा क्रेज है। इस भीड़ में लंबे समय बाद एक युवक ऐसा मिला है जो बक्सर का है। हिन्दी फिल्मों में अपनी पहचान बनाने में सफल हो पाया है। कहें तो अब वह हीरो बन गया है। युवक का नाम दिलीप गुप्ता है। जो राजपुर थाना के मंगरांव गांव निवासी उमाशंकर गुप्ता के पुत्र हैं। उनकी 24 मार्च को रिलीज हुई फिल्म अनार कली आफ आरा आज ही सिनेमा घरों में लगी है। फिल्म के निर्देशक अविनाश दास भी बिहार के ही रहने वाले हैं। सूचना के अनुसार यह फिल्म आज कुंवर विजय सिनेमा घर में लगी है।

आज अपने बीच का पला-बढ़ा युवक हिन्दी फिल्म में बतौर कलाकार अभिनय कर रहा है। बक्सर के लोगों को  इसका फर्क है। फिल्म में विलेन की भूमिका निभा रहे संजय मिश्रा के साथ दिलीप को उनके राइट हैंड का किरदार मिला है। जिसका नाम एटीएम है। दिलीप ने बक्सर खबर को बताया कि इससे पहले मैं रौक स्टार, चोर-चोर सुपर चोर फिल्म में काम कर चुका हूं। एक और फिल्म बन रही है। जिसका नाम पहाड़ गंज है। उसमें भी मैं नजर आउंगा।

फिल्म अनार कली आफ आरा का एक दृश्य

व्यक्तिगत जीवन
बक्सर : तैतीस वर्षीय दिलीप ने बताया कि मंगराव में मेरा जन्म हुआ। पिता जी का नाम उमाशंकर गुप्ता है। चार वर्ष की अवस्था में ननिहाल कोनौली चला आया। यह गांव भी राजपुर में ही पड़ता है। तियरा हाई स्कूल के मैट्रिक करने के बाद मैं पटना चला आया। यहां पढऩे के दौरान पूर्णिया पालटेकनिक में दाखिला लिया। इसी बीच कला मंदिर में हरिशचन्द्र नाटक देखा। जो कलाकार उसमें अभिनय कर रहा था। मुझे लगा उससे अच्छा तो मैं कर लुंगा। वहीं से जुड़ाव हुआ। इससे पहले मैंने गांव के नाटक में भी कई बार हिस्सा लिया था। वहां से मंडी हिमाचल प्रदेश चला आया। वहां थियेटर एकेडमी को ज्वाइन किया। प्रशिक्षण लेने के बाद दिल्ली आ गया। यहां बहुत से लोगों का सहयोग मिला। धीरे-धीरे आज इस मुकाम पर पहुंच गया हूं। इस क्रम में बहुत से लोगों का सहयोग मिला। उनके लिए मैं आभारी हूं। साथ ही इस फिल्म के निर्देशक अविनाश जी का। जो एक पत्रकार भी हैं और अनुभवी निर्देशक भी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here