इतिहास रचेगा बिहार का यज्ञ, धन्य हैं जीयर स्वामी

0
4325

बक्सर खबर : वामन द्वादशी के अवसर पर रविवार को आरा के चंदवा में वैष्णव भक्तों का मेला लगा। वहां भारत वर्ष के महान तपस्वी संत जीयर स्वामी जी महाराज चातुर्मास व्रत कर रहे हैं। उनके सानिध्य में वामन जयंती मनाई गई। साथ ही साथ वहां चल रहे रामानुज सहस्त्राब्दी महोत्सव व लक्ष्मी-नारायण महायज्ञ की सफलता के लिए आयोजन समिति की बैठक बुलाई गई थी। दोपहर बाद प्रारंभ हुई बैठक में यह समिति के संरक्षक राधा चरण सेठ व बिहार, उत्तर प्रदेश व झारखंड से आए श्रद्धालु भक्त शामिल हुए।  बैठक की अध्यक्षता बक्सर के सदर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने की।

वक्ताओं ने अपनी बात रखते हुए कहा हम बहुत ही भाग्यशाली हैं। विश्व के अलौकिक यज्ञ के हम सहभागी बन रहे हैं। इसके लिए हम सभी पूज्य जीयर स्वामी जी का कोटिश: धन्यवाद करते हैं। वे धन्य हैं जिन्होंने हम सभी के लिए यह आयोजन किया। जो इतिहास रचने जा रहा है। जिन रामानुज स्वामी को कल तक लोग दक्षिण भारत के वैष्णव संत के रुप में जानते थे। आज उन भाष्यकार रामानुज स्वामी को पूरा जगत विश्व संत के रुप में जानने लगा है। इस आयोजन की सबसे बड़ी विशेषता यह है।

बैठक में शामिल बलियां विधायक व अन्य

उपस्थिति सदस्यों ने आयोजन के निमित आपसी सहमति से कार्य योजना तैयार की। विभिन्न कमेटियों के गठन एवं आवश्यकताओं के अनुरुप सहयोग की रुप रेखा पर चर्चा की। पूर्व एमएलसी लालदास राय, बलियां विधायक, चिकू सिंह, कमलेश सिंह, बक्सर से पहुंचे डा. रंगनाथ तिवारी, विजय मिश्रा, मुन्ना पांडेय, विनोद राय, परमा यादव, कामेश्वर पांडेय, लोटा पांडेय आदि ने अपने सुझाव व यज्ञ के दौरान पूर्ण कालिक कार्यकर्ता के रुप में सेवा भाव का जिम्मा लिया। बैठक का संचालन कर रहे संतोष तिवारी व अधिवक्‍ता अरविंद जी ने सभी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here