इतिहास रचेगा आरा का रामानुज महोत्सव

0
2453

बक्सर खबर : आरा के चंदवा में आयोजित रामानुज सहस्त्राब्दी महोत्सव विश्व कीर्तिमान बनाएगा। सितम्बर माह के अंत में संपन्न होने वाला यज्ञ अध्यात्म जगत के साथ पूरे भारत वर्ष में चर्चा का केन्द्र है। इसको सफल बनाने की पूरी जिम्मेवारी भगवान और उनके भक्तों की है। इसके लिए आयोजन समिति की बैठक रविवार को यज्ञ स्थल पर हुई। पूज्य जीयर स्वामी जी के सानिध्य में उत्तर भारत के विभिन्न शहरों से पहुंचे लोगों ने जीयर स्वामी जी के दर्शन किए और यज्ञ संपन्न कराने के निमित अपने संकल्प को दुहराया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे आरा व बक्सर के एलएलसी राधा चरण सेठ ने कहा अब समय नहीं रहा। सिर्फ विचार व्यक्त हों। जो सदस्य हैं वे जिम्मेवारी उठाएं। कौन व्यक्ति किस कार्य का जिम्मा लेगा। पूर्व एमएलसी लालदास राय ने कहा मैं आर्थिक सहयोग के साथ व्यक्तिगत सहयोग के लिए तैयार हूं। हमारा पड़ोसी जिला बक्सर है। उससे हमें हर तरह की सहायता की जरुरत है। एक भाई की तरह वहां के लोगों को पूरी निष्ठा एवं लगन से हमारी मदद करना चाहिए। बिक्रमगंज रोहतास से पहुंचे बलराम मिश्र ने कहा हमारी तरफ से हर तरह की सहायता यहां उपलब्ध कराई जाएगी।

बैठक को संबोधित करते बलिया विधायक आनंद स्वरुप

उत्तर प्रदेश के बलिया सदर विधायक आनंद स्वरुप शुक्ल ने कहा हम एक हजार कार्यकर्ताओं के साथ पूरे दस दिन तक यज्ञ में जुटे रहेंगे। सभी के विचारों से उत्साह का माहौल दिखा। अधिवक्ता इन्द्रदेव पांडेय, केसी दुबे, हीरा लाल ओझा, श्याम सुंदर दुबे, डा. रंगनाथ तिवारी, रविन्द्र सिंह, परशुराम चतुर्वेदी, विनोद राय, कृष्णा सिंह, परमा यादव, रीतेश पाठक, अमित द्विवेदी, गिरीश राय, संजय सिंह, रजनीकांत पांडेय आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन संतोष तिवारी व अरविंद तिवारी ने संयुक्त रुप से किया। यज्ञ समिति के अध्यक्ष सुनील तिवारी भी पूरे दिन आयोजन को सफल बनाने में सक्रिय दिखे। गुरु पूर्णिमा की तिथि होने के कारण दूर-दराज से यहां भक्त व श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला रात तक जारी रहा।

यज्ञ का पोस्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here