अब शिक्षक ने दी आत्महत्या की धमकी, प्रशासन जिम्मेवार

0
4115

बक्सर खबर : सदर प्रखंड के जासो मध्यम विद्यालय मैं तैनात शिक्षक कमल रावत ने आत्मदाह की चेतावनी दी है। वेतन न मिलने से परेशान शिक्षक ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने की तिथि 2 अक्टूबर घोषित की है। सोशल मीडिया पर परेशान शिक्षक की तस्वीर कुछ लोगों ने वायरल की है। हाथ में अपनी अर्जी लिए शिक्षक ने लिया है। यह मेरा अंतिम पत्र है। मैंने इसकी सूचना मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, जिलाधिकारी व जिला शिक्षा पदाधिकारी को दे दी है। अगर मुझे वेतन नहीं मिला। तो मेरी मौत की जिम्मेवार यह सरकार होगी। दो अक्टूबर को विद्यालय में ही सुबह दस बजे मैं ऐसा करुंगा।

यह तस्वीर देख उक्त शिक्षक के बारे में पता लगाया गया। सूचना के अनुसार वह सारिमपुर इलाके के रहने वाले हैं। फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया। लेकिन फोन नेटवर्क से बाहर मिला। ऐसी स्थिति से अवगत कराने के लिए जिलाधिकारी अरविंद कुमार से बक्सर खबर ने संपर्क किया। उन्होंने तत्काल संज्ञान लेने की बात की। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीकृष्ण सिंह ने कहा मुझे इसकी जानकारी नहीं है। वैसे विभागीय पूछताछ में पता चला। कमलरावत की नियुक्त बहुत ही संघर्ष के बाद हुई है। उनका मामला न्यायालय गया था। वहां से आदेश हुआ। जिसका अनुपालन करते हुए बीडीओ बक्सर ने उन्हें योगदान कराया। वेतन के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा मांग की गई है। लेकिन भ्रष्टाचार के दौर में कोई काम इतनी आसानी से होने वाला नहीं है।

विज्ञापन

सोलह शिक्षक भी बना रहें हैं परिवार संग सड़क पर उतरने क योजना
बक्सर : शिक्षकों का वेतन बंद होने की यह कोई नई शिकायत नहीं है। इसी तरह की प्रताडऩा कुल सोलह शिक्षक झेल रहे हैं। जिनकी नियुक्त 31 अप्रैल 15 को अनुकंपा समिति द्वारा की गई थी। उन्हें भी विभाग द्वारा बगैर किसी सरकारी अथवा विभागीय आदेश के वेतन नहीं दिया जा रहा है। इस सिलसिले में उन शिक्षकों ने एक माह पहले ही मीडिया को इसका ज्ञापन सौंपा था। जिसमें कहा गया था डीइओ, डीपीओ समेत सभी जिम्मेवार अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई है। बावजूद इसके कार्रवाई नहीं हो रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here