अफवाह को न दे बल, आप खराब कर रहे हैं देश का कल

0
3367

बक्सर खबर : दुनिया बदल रही है। समाज आगे निकल रहा है। बावजूद इसके कुछ लोग अफवाहों और अंधविश्वास के बीच जी रहे हैं। चोटी कट गई, कीड़ा आ गया। जैसी तमाम अफवाहों ने लोगों को दहशत जदा कर रखा है। आज के दौर में ऐसी सोच रखने वाले पीछे रह जाएंगे। समय के अनुरुप अगर समाज नहीं चला तो उसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ता है। यह अवसर सीख लेने का है। किस तरह अफवाह देश के एक राज्य से शुरु होती है। वह गांव-गांव फैल जाती है। अगर इस तरह की कोई दूसरी अफवाह फैली तो क्या आप उसका भी अनुश्रवण करेंगे। कोई कह रहा है कीड़ा है तो कोई भुत-प्रेत की बात करा है। इससे पहले भी कई तरह की अफवाहें समाज में फैल चुकी है। उसका क्या परिणाम आया सामने।

बक्सर शहर के एक मुहल्ले में कटी चोटी दिखता युवक

घर के बाहर लोग लटका रहे हैं निबु व नीम के पत्ते।
बक्सर : चोटी कटने की अफवाह ने लोगों को परेशान कर रखा है। इस अफवाह का लाभ कुछ शरारती तत्व भी उठा रहे हैं। क्योंकि अभी तक की सारी घटनाएं महिलाओं और खासकर युवतियों के साथ हो रही है। इससे बचने के लिए लोग घरों के सामने नीम के पत्ते और नींबू टांग रहे हैं। हालाकि नीम के पत्ते टांगना बुरी बात नहीं। लेकिन किसी अफवाह के कारण ऐसा करना अज्ञानता का परिचायक है।

बक्सर एसपी राकेश कुमार

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई
बक्सर : एसपी राकेश कुमार ने कहा अगर इस तरह की घटनाएं पूरी तरह अफवाह हैं। अगर ऐसा करने वालों के खिलाफ सबूत मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस ऐसे मामलों पर नजर जमाए हुए है। अगर मामला सामान्य नहीं हुआ तो गांव-गांव तमाशा करने वालों पर जल्द की कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here