बक्सर खबरः बुधवार को शहीद डुमरांव में शहीद दिवस मनाया गया। इस मौके पर कला संस्कृति व युवा सह जिले के प्रभारी मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया। ज्ञात हो कि सन् 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान थाना पर तिरंगा फहराते हुए शहीद हुए डुमरांव के चार अमर शहीदों के शहादत दिवस को राजकीय समारोह के रूप में मनाया गया। शहीद दिवस के मौके पर स्कूली छात्रों ने प्रभात फेरी निकाल अमर शहीदों को याद किया।

यह प्रभात फेरी छठिया पोखरा से शुरू हुई तथा चैक रोड, गोला रोड, स्टेशन रोड, नया तालाब रोड होते हुए ऐतिहासिक शहीद स्मारक स्थल पहुंचा। जहां बारी बारी से सभी ने अपने अमर सपूतों को पुष्पांजली दे उनके वीरता भरे बलिदान को याद किया। इस दौरान अपने उदबोधन में प्रभारी मंत्री ने कहा कि डुमरांव के सभी चार अमर शहीदों का बलिदान हमे देश के लिए सर्वस्व न्योछावर करने की सीख देता है। उन्होंने कहा कि भावी पीढ़ी को अपने शहीदों का सम्मान सीखना चाहिए। इनके खून की कीमत पर हमे आजादी मिली है।

प्रभात फेरी निकालते विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं

प्रभारी मंत्री ने शहीद स्मारक स्थल के सौदर्यीकरण में हो रहे विलंब पर नाराजगी जताई तथा भवन निर्माण विभाग को निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। शहीद स्मारक स्थल पर शहीद स्मारक समिति के संयोजक संजय चंद्रवंशी व गोपाल प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में सदस्यों ने एक ज्ञापन सौंप शहीद दिवस कार्यक्रम को शहीद स्मारक स्थल पर ही मनाने तथा सरकारी स्तर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की मांग की।

निमार्णाधीन शहीद स्मारक पर प्रभारी मंत्री से शिकायत करते लोग

वही नगर भाजपा अध्यक्ष दयाशंकर खरवार व ग्रामीण अध्यक्ष मनोज सिंह के नेतृत्व में नया थाना के पास प्रभारी मंत्री का भव्य स्वागत किया। इस दौरान डीएम मोबिन अली अंसारी, एसपी राकेश कुमार, एसडीओ प्रमोद कुमार, बीडीओ प्रमोद कुमार सिंह, सीओ सुमंतनाथ, थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, मोहन जी गुप्ता सहित नगर के गणमान्य, स्कूलों के शिक्षक तथा सामाजिक कार्यकर्ता, बुद्धिजीवी समेत हजारों लोग उपस्थित थे।

विज्ञापन