बक्सर खबर : नगर परिषद चुनाव में ईवीएम का प्रयोग होगा। यह दूसरा मौका है, जब ईवीएम का प्रयोग नगर परिषद चुनाव में हो रहा है। इससे पहले वर्ष 2012 के चुनाव में भी ईवीएम का इस्तेमाल किया गया था। निर्वाचन कार्यालय के अनुसार शहर के 34 वार्ड में कुल 73 बूथ बनाए गए हैं। इन सभी पर एक-एक इवीएम लगेगी। यहां बेलेट यूनिट की संख्या भी एक-एक ही होगी। क्योंकि शहर में सर्वाधिक उम्मीदवारों की संख्या 13 है। बैलेट यूनिट में कुल सोलह उम्मीदवार के नाम व चिह्न को दर्ज किया जा सकता है।

सदर एसडीओ गौतम कुमार ने बताया 20 तारीख को बाजार समिति से ईवीएम का वितरण पोलिंग पार्टियों के बीच होगा। पुन: 21 को मतदान समाप्ति के बाद इन्हें वहीं जमा किया जाएगा। 23 को सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारंभ कर दी जाएगी। वहीं दूसरी तरफ डुमरांव के कुल 24 वार्ड के लिए 41 बूथ बनाए गए हैं। वहां किसी-किसी जगह उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा है। लेकिन उनकी वास्तविक स्थिति 2 मई के बाद ही स्पष्ट होगी।
नप चुनाव में नहीं रहेगा नोटा
बक्सर : नगर परिषद चुनाव में इवीएम का प्रयोग भले ही हो रहा है। लेकिन, इसमें नोटा का विकल्प नहीं है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार नोटा का विकल्प भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों में इसके प्रयोग की अनुमति दी है। इस चुनाव में कोई पसंद नहीं का विकल्प नहीं है।